निवर्तमान मण्डलायुक्त को दी गयी भावपूर्ण विदाई, 11 माह की अवधि के दौरान कार्यों को किया याद, कहा अधिकारियों कर्मियों के परस्पर सहयोग से मण्डल की ग्रेडिंग में सुधार

आज़मगढ़ : निवर्तमान मण्डलायुक्त जगत राज को मण्डलायुक्त कार्यालय के सभागार में मंगलवार को कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा शाल भेंट कर तथा माल्यापर्ण कर भावपूर्ण विदाई दी गयी। नवागत मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि निवर्तन मण्डलायुक्त जगत राज ने कहा कि मण्डलीय अधिकारियों के साथ ही कार्यालय के अधिकारियांे एवं कर्मचारियों के परस्तर सहयोग एवं दायित्वों के प्रति सजगता और लगनशीलता के कारण कई कार्यक्रमों में मण्डल की ग्रेडिंग में काफी सुधार आया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पारस्परिक सहयोग के कारण लगभग 11 माह की अवधि के दौरान कार्य करने में जो सुखद अनुभूति हुई है वह कभी न भूलने वाली है। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि नवागत मण्डलायुक्त को पूर्व की भांति ही सहयोग देते रहें ताकि मण्डल की रैंकिंग में निरन्तर सुधार होता रहे। निवर्तमान मण्डलायुक्त जगत राज ने कहा कि शासन द्वारा हमें जो जिम्मेदारियाॅं दी गयी हैं उसके प्रति सदैय समर्पण की भावना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे हमार हमारी शासकीय जिम्मेदारियाॅं हों या पारिवारिक जिम्मेदारी हो सबके प्रति पूरी तरह ईमानदार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा अधिकार केवल कर्म में होना चाहिए फल में नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि कर्म में कभी भी आशक्तता नहीं होनी चाहिए, जब हम कर्म में आशक्त हो जाते हैं तभी विषम परिस्थितियाॅं पैदा होती हैं।
इससे पूर्व अपर आयुक्त (प्रशासन) धर्मेन्द्र सिंह, अपर आयुक्त (न्यायिक) वंशबहादुर वर्मा एवं संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा ने निवर्तमान मण्डलायुक्त के साथ अपने अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान मिले अनुभवों को शेयर करते कार्यों के प्रति इनकी संवेदनशीलता, लगनशीलता, समर्पण को उल्लेख किया। अपर आयुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि निवर्तमान मण्डलयायुक्त के सहयोग से कर्तव्यों के समर्पण की जो प्रेरणा मिली वह अविष्मर्णीय है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए अपर सांख्यिकीय अधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने भी उनकी अनेक खूबियों को उल्लेख किया। कार्यक्रम के अन्त में मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों कर्मचारियों को पूरी लगन, ईमानदारी के साथ समयबद्ध रूप के कार्यों के निष्पादन का आहवान किया।
Share

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *