बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के नेतृत्व में कमल सन्देश पदयात्रा का हुआ समापन, चौपाल लगा कर ग्रामीणों को दी गयी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

आजमगढ़। भारतीय जनता पार्टी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर चलाये जा रहे कमल संदेश पदयात्रा का समापन शनिवार को हो गया। पदयात्रा समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह मौजूद रहें। प्रदेश उपाध्याक्ष श्री सिंह ने सदर विधानसभा के सेहदा प्राथमिक विद्यालय के निकट चौपाल लगाकर ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जब से केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। तब से गरीबों का उत्थान और देश का विकास हो रहा है। सरकार की सभी योजनायें का लाभ पात्रों तक तेजी से पहुंच रहा है। गरीबए असहाय परिवारों के उत्थान व महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार कटिबद्ध है। सरकार के उज्जवला योजनाए प्रधानमंत्री आवास योजनाए मुख्यमंत्री आवास योजनाए शौचालय योजनाए सौभाग्य योजनाए स्वच्छ भारत मिशन आयुष्मान भारत के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाआएे गरीब किसान मजदूर दुर्घटना बीमा आदि योजनाओं का लाभ दे रही हैं। कमल संदेश यात्रा के जरिये लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दिया गया। उन्होंने कार्यकर्ताओ मे ंजोश भरते हुए कहा कि 2019 के लोक सभा चुनाव के लिए अभी ेसे जुट जायें ताकि पुनः कमल को जीताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अगुवाई में सरकार बनाया जाये।
    अतरौलिया में जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने कहा कि कमल संदेश यात्रा बेहद ऐतिहासिक रही हैए इस यात्रा में कार्यकर्ताओं ने पूरे मेहनत से उतरकर लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। श्री सिंह ने यह भी कहा कि सरकार योजनाएं संचालित कर रही है लाभ पात्रों को लेना हैए जो वंचित है उनके पास कार्यकर्ता पहुंचे और उन्हें योजनाओ से लाभांवित कराये।
    इसके अलावा जनपद के विधानसभाओं में 60 टोलियों द्वारा अपने.अपने मंडलों में कमल संदेश पदयात्रा निकाला गया। पदयात्रा प्रभारी दीवाकर सिंह ने बताया कि अतरौलिया विधानसभा में जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंहए सगड़ी में मारकण्डेय राय राय के नेतृत्व में बाबा रामदास की कुटी बाजार गोसाई सेए गोपालपुर विस में त्रयम्बक के नेतृत्व में परशुरामपुर बाजार सेए मुबारकपुर विस में राजू मिश्राए मेंहनगर विस में सहजानंद राय के नेतृत्व में खरिहानी बाजार सेए कमल संदेश यात्रा निकाला गया।
इसी क्रम में फूलपुर पवई विस में पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेमप्रकाश रायए दीदारगंज विस के सिकरौर बाजार में मुन्ना दुबेए निजामाबाद के सरायमीर बाजार में आदित्य नारायण राय एवं लालगंज तहसील मुख्यालय से धनश्याम पटेल की अगुवाई में कमल संदेश यात्रा निकालकर लोगों को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर विनय प्रकाश गुप्ताए महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष संचिता बनर्जीए हरिवंश मिश्राए वरूण राय सहित दसो विधानसभाओं के भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर पूरे प्रदेश में 1 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक कमल संदेश पदयात्रा के तहत 15 दिवसीय कार्यक्रम का समापन हुआ। पदयात्रा में प्रत्येक विधानसभा में 25 – 25 कार्यकताओं की 6 टोलियां बनाई गई थीं, जिनके द्वारा पन्द्रह दिन में 150 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी की गई। इसी क्रम में नगर मंडल में नगर अध्यक्ष विनय प्रकाश गुप्त के नेतृत्व में शनिवार को हर्रा की चुंगी मयंक मेडिकल स्टोर से पदयात्रा निकाली गयी। पदयात्रा को बबिता जसरासरिया, विभा बरनवाल, जूही श्रीवास्तव, सुमन सिंह, शशि दूबे, ने झंडी दिखाकर रवाना किया। कमल संदेश पदयात्रा हर्रा की चुंगी से पुरागुलामी,बढ़़ई टोला, मुकेरीगंज,होकर चन्द्रशेखर आजाद पार्क के पहुंची। पदयात्रा का समापन सेहदा गांव में मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू के उपस्थित में हुआ। विनय प्रकाश गुप्त ने कमल संदेश पदयात्रा के समापन पर सबके प्रति आभार प्रकट किया। यात्रा सफल रही जिसमें सभी नगर पदाधिकारी कार्यकर्ता मोर्चों के पदाधिकारीयों का भरपूर सहयोग मिला। जनता का समर्थन प्राप्त हुआ। आने वाले चुनाव में आजमगढ़ की दोनों लोकसभा सीटें जीतकर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को पुनः प्रदानमंत्री बनाने का काम करेंगे। इस अवसर पर अल्का सिंह, शशि दूबे, अशोक सोनकर, हरिवंश मिश्रा, विवेक निषाद,अवनीश चतुर्वेदी,धर्मेन्द्र सिंह, डा. महेन्द्रनाथ श्रीवास्तव, पंकज सिंह, मोनू विश्वकर्मा, नरेन्द्र बहादुर सिंह, दीपक मौर्या, शफकत रिजवी, तहसीलदार सिंह, अशोक गुप्ता, मनोज बौद्ध, विरेन्द्र मौर्या, मंगल सिंह, शैलेन्द्र मिश्रा, हेमंत श्रीवास्तव, अली हैदर, बब्लू सिंह, गोपाल शर्मा, अभय दत्त गोंड, लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, विजय गुप्ता सुधीर, अनील चौहान, रामानंद गुप्ता व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Share

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *