बोलेरो की चपेट में आने से मकैनिक की मौत, बाइक के धक्के से साईकिल सवार व ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत, मऊ में खाई में गिरी स्कॉर्पियो, आजमगढ़ के व्यापारी की मौत

आज़मगढ़ : महराजगंज थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बे के महराजगंज बिलरियागंज रोड पर स्थित  मोटर साइकिल एजेंसी के वर्कशॉप में कार्य करने वाले मकैनिक लालू उम्र लगभग 20 वर्ष पुत्र सोहित राजभर निवासी ग्राम मोतीपुर थाना महराजगंज की मंगलवार दोपहर लगभग 12:00 बजे वर्कशॉप से बाइक सर्विसिंग के बाद चेकिंग के लिए रोड पर निकलते समय बोलेरो की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार उक्त लालू राजभर अबू बकर के मेट्रो ऑटोमोबाइल्स ( हीरो मोटरसाइकिल एजेंसी) के वर्कशॉप में मकैनिक था, रोज की भांति आज भी सुबह 9:30 बजे वर्कशॉप पर पहुंचकर मोटरसाइकिल की सर्विसिंग किया । सर्विसिंग के बाद वाहन को ट्रायल के लिए वर्कशॉप से रोड पर लेकर गया कि तभी महराजगंज कस्बे की तरफ से आ रही तेज बोलेरो ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई । घटना की सूचना वर्कशॉप के अन्य कर्मचारियों द्वारा उसके परिवार वालों व पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । इस दौरान एजेंसी मालिक मौके पर मौजूद नहीं रहा तथा उससे कोई बात संभव नहीं हो सकी । मृतक दो भाइयों में छोटा था और परिवार की आय का एकमात्र स्रोत था । बड़ा भाई बबलू दोनों आंख से दिव्यांग है तथा पिता मजदूरी करते हैं, मां शोभा देवी मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं तथा परिवार में खेती बारी भी नहीं है । मृतक अविवाहित था । घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है ।

एक अन्य घटना क्रम में महराजगंज थाना के कटानी बाज़ार से 100 मीटर दूर मंगलवार दिन में करीब साढ़े दस बजे बाइक के धक्के से बाज़ार से घर लौट रहे साईकिल सवार 58 वर्षीय चौथी चौहान की मौत हो गयी। शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा गया। वह किसान था।

वहीं दूसरी तरफ महराजगंज कस्बे के नदी टोला निवासी गल्ला व्यवसायी काली प्रसाद जायसवाल उम्र लगभग 55 वर्ष पुत्र स्वर्गीय गंगा प्रसाद जायसवाल की बीती रात लगभग 8.30 बजे  तगादे से वापस घर लौटते समय मोहम्दाबाद के घोसी रोड पर पुल बैरियर के पास निजी स्कॉर्पियो जिसे वह स्वयं चला रहे थे, अनियंत्रित होकर खाई में चली गयी और दुर्घटना में व्यसायी की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार व्यवसाई सोमवार की सुबह अकेले घर से व्यवसाय व तगादे के सिलसिले में घर से निकला था शाम लगभग 8:15 बजे वह अपने बड़े पुत्र विशाल जायसवाल को फोन कर बताया कि मैं एक घंटे में घर वापस आ जाऊंगा तभी कुछ देर बाद किसी ने दुर्घटना की सूचना दी परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि गाड़ी लगभग 20 फीट गहरी खाई में थी तथा व्यवसाई को घायल अवस्था में लोग गाड़ी से निकाल कर बाहर कर चुके थे । परिजन आनन-फानन में उसे लेकर किसी स्थानीय चिकित्सक के पास गए जहां से जवाब मिलने के बाद जिले के एक प्राइवेट चिकित्सालय में ले गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया । परिजन शव को लेकर रात में ही घर चले आए घटना के बाद से मृतक के परिवार में जहां कोहराम मचा हुआ है वहीं कस्बे में शोक की लहर है । मृतक की पत्नी मीना तथा बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है मृतक के बड़े बेटे विशाल जायसवाल तथा बड़ी बेटी प्रीति की शादी हो चुकी है तथा छोटी बेटी सृष्टि जायसवाल की शादी आगामी 8 दिसंबर को निश्चित थी छोटा बेटा नितिन जायसवाल अविवाहित है । परिवार के लोगो ने पोस्टमार्टम नही कराने का निर्णय लिया है तथा दाह संस्कार के लिए बेटी व बहू के देहरादून से आने का इंतजार कर रहे हैं ।
निजामाबाद थाना के मुख्य कस्बा के समीप सोमवार की रात को लगभग ग्यारह बजे घटना हुई। निजामाबाद थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी 30 वर्षीय रविद्र पुत्र भवन चंदाभारी में एक निमंत्रण में शामिल होने के लिए गया था। वहां से रात को बाइक पर सवार होकर वापस घर आ रहा था। निजामाबाद कस्बा के समीप ट्रक में टक्कर होने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मृत युवक प्राइवेट वाहन चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसके दो पुत्र व एक पुत्री हैं। वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। अतरौलिया थाना क्षेत्र के तेजापुर गांव के समीप सोमवार की रात को लगभग साढ़े नौ बजे अज्ञात वाहन से धक्का लगने से बाइक सवार 30 वर्षीय शिव शंकर पुत्र लोचन निषाद की मौत हो गयी। वह अंबेडकर नगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के फरूअइया गांव का निवासी था। घटना के समय वह रिश्तेदार के घर बाइक से जा रहा था। उसके तीन पुत्र व एक पुत्री हैं। वह खेती बारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था।
Share

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *