एसडीएम बूढ़नपुर ने किया विपणन कार्यालय व गोदाम का निरीक्षण, स्टॉक रजिस्टर का बारीकी से मिलान, रखरखाव पर नाराजगी, बीडीओ मार्टिनगंज ने राजकीय खाद्य गोदाम किया सील 

आजमगढ़ : जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीम बुढ़नपर ने मंगलवार को देर शाम को वितरण कार्यालय पवई अतरैठ व अतरौलिया गोदाम का निरीक्षण किया। उन्होंने गोदाम में अपने कर्मचारियों के साथ जा कर बारीकी से खदान का निरीक्षण किया व रखरखाव का निरीक्षण किए। उन्होंने स्टॉक रजिस्टर का बारीकी से मिलान किए, निरीक्षण के अतरैठ गोदान के रखरखाव पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कर्मचारियों को हिदायत दिया कि दोबारा आने पर रख रखा दुरुस्त होना चाहिए। वरना कार्रवाई की जाएगी वही गोदाम में कुछ कर्मचारी गण मुंह पर माक्स नहीं लगाए थे जिस पर उपजिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई मार्क्स लगाने की कड़ी हिदायत दी। गोदाम से जितने भी कोटेदारों का गल्ला उठान हुआ था सब का स्टॉक रजिस्टर भी मिलान किया गया ट्रैक्टर ट्राली पर लगे गले का भी बारीकी से जांच किया गया व उनका स्टॉक रजिस्टर भी देखा गया। अतरौलिया गोदाम का जाच किये नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह  ने बताया कि मुख्य रुप से चने की जांच की जा रही हैं अतरौलिया गोदाम की जांच में सब कुछ सही पाया गया ,एस एम आई प्रमोद द्विवेदी द्वारा राशन को सही ढंग से रखरखाव किया गया था, जिन कोटेदारों को राशन दे दिया गया था उनका भी मिलान स्टॉक रजिस्टर से किया गया जो सही पाया गया इस दौरान मुख्य रूप से खंड विकास अधिकारी आजम अली उप जिलाधिकारी पूरनपुर दिनेश मिश्रा विपणन अधिकारी प्रमोद द्विवेदी सहित कई लोग थे। 

विकासखंड मार्टिनगंज के अंतर्गत कौरागहनी गांव में स्थित राजकीय खाद्य गोदाम करीब 3:00 बजे खंड विकास अधिकारी प्रेमचंद राम के नेतृत्व में टीम ने राजकीय खाद्य गोदाम को सील कर दिया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर प्राप्त हुआ है कि राजकीय खाद्य गोदाम को सील कर दिया जाए। इस संबंध में विपणन अधिकारी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि हमें कोई जानकारी नहीं है की गोदाम को क्यों सील किया गया है। बस खंड विकास अधिकारी मार्टिनगंज से हमें निर्देश प्राप्त हुआ की निकासी बंद करिए और गोदाम को सील करना है और कोई जानकारी हमें प्राप्त नहीं हुई है। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी प्रेमचंद राम प्रमोद कुमार सिंह सुरेंद्र कुमार गौतम सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *