बिहार से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकले 2 युवक, 700 किलोमीटर का पैदल सफ़र तय कर पहुँचेंगे अयोध्या,18 जनवरी तक श्रीराम नगरी पहुँचने का है उनका लक्ष्य

Blog
Spread the love

आजमगढ़ : आओ पैदल ही सफ़र के सिलसिलों को रौंद दें,
बैठे बैठे हम बाँझ होते जा रहे हैं दोस्तों। के भाव के साथ ये दो उत्साही युवा पैदल ही निकल पड़े हैं। भगवान राम के धाम अयोध्या को ।अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन को।बिहार के जमुई जिले के रहने वाले इन दोनों युवकों ने साल के पहले दिन अपने जिले जमुई से अपना पहला कदम बढ़ाया,और शुक्रवार को उनके कदम जिले की सीमा के अंदर थे।श्री राम के प्रति उनकी आस्था कहें या फिर जूनुन। सफ़र में पड़े तमाम सन्नाटों और वीरानों को जय श्री राम का उद्घोष लगाते हुए उन्होंने पार कर लिया।जहाँ बस्ती मिली वहाँ कुछ उनका मज़ाक़ उड़ाने वाले मिले तो वहीं तमाम लोग हौसला बुलंद करने वाले भी।बहरहाल,
आपको बता दे कि बिहार के जमुई जनपद के इन दोनों दोस्तों में एक का नाम प्रवीण कुमार और दूसरे का शैलेंद्र कुमार है।सनातन धर्म का ध्वज बुलंद करने,हिंदुओं को जगाने और प्राण प्रतिस्था के दिन घर घर दीपावली मनाए जाने का अनुरोध लेकर दोनों दोस्त निकले है।
दोनों पैदल यात्री लगभग 700 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर अयोध्या पहुंचेंगे।प्रतिदिन दोनों यात्री 30 से 32 किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं।18 जनवरी तक अयोध्या पहुँचने का उनका लक्ष्य है।
पैदल यात्रा कर रहे युवकों ने बताया कि भगवान श्रीराम के अयोध्या में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम में शामिल होने के लिए उन्होंने पैदल यात्रा करने का प्रण लिया है।आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसमें देश-विदेश से लोग इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे उसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार से ये दो युवक लहसुन प्याज़ का परित्याग कर पैदल ही चल पड़े है। भीषण ठंड की परवाह न करते हुए भगवान श्री राम के प्रति इन दोनों युवाओं की आस्था देखते ही बनती है, क्योंकि 700 किलोमीटर की पैदल यात्रा करना कोई आसान बात नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *