अलग अलग कच्चे मकान की दीवार गिरने से बालिका, महिला व बुजुर्ग की मौत, तीन दिनों में 8 की मौत, संदिग्ध परिस्थितियों में चौकीदार की मौत  

आजमगढ़ : निजामाबाद थाना क्षेत्र के अहमदाबाद गांव के रहने वाले चौकीदार शुक्रवार की शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अहमदाबाद गांव के रहने वाले हरिकरन यादव 90 पुत्र स्वर्गीय झिंकु रेवरा परवेज पुर गांव के चौकीदार थे। शुक्रवार की शाम को लगभग 4:00 बजे मौत हो गई। परिजन मौत का कारण जानने के लिए पीएम कराए। 

विकासखंड फूलपुर क्षेत्र के दीदारगंज थानांतर्गत पल्थी में शनिवार शाम पांच बजे के करीब कच्चे मकान की छत गिरने की वजह से उसके मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। दीदारगंज थाना क्षेत्र के पल्थी गांव निवासिनी जयमाला पत्नी घनश्याम पांडेय उम्र करीब 30 वर्ष अपने कच्चे मकान में मसाला पीस कर बाहर निकल रही थी तभी मकान की छत और दीवार बारिश की वजह से कच्ची होने के कारण महिला के उपर गिर पड़ी, जिसमें जयमाला दब गई। छत गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए और मलबे में दबी महिला को निकालकर उसे आनन फानन में शाहगंज अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मृतका तीन छोटे-छोटे बच्चों की मां थी, पहला पुत्र अतुल 9 उम्र वर्ष, मंटू उम्र 7 व उज्जवल उम्र 5 वर्ष का था। वहीं मौके पर सूचना पर हल्का लेखपाल कृष्णकांत यादव मौके पर पहुंच गए थे। समाचार लिखे जाने तक वहां कोई भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था

लालगंज विकास खंड क्षेत्र के मेहरो कला गांव में शनिवार को 3 बजे भोर में एक कच्चा मकान गिरने से 8 वर्षीय बालिका की मौत हो गई जबकि उसका छोटा भाई आंशिक रूप से घायल हो गया। मेहरो कला गांव मे पवन कुमार का परिवार कच्चे मकान में रहता है। भारी बारिश के बाद उसका कच्चा मकान आज शनिवार को 3 बजे भोर मे भरभरा कर गिर गया जिसमें दबकर संगिनी (8) पुत्री पवन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गई जबकि संगम (4) पुत्र पवन कुमार आंशिक रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल संगिनी को सीएचसी लालगंज ले जाया गया जहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजन उसे लेकर हायर सेंटर जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। हादसे के बाद परिवार में पूरी तरह कोहराम मच गया। सूचना पाकर लेखपाल संतोष सिंह तथा एसआई शंकर यादव ने अन्य पुलिस के साथ घटनास्थल का मुआयना किया।  

रानी की सराय थाना क्षेत्र के असाउर गाव में रात में दीवार गिरने से दब कर बुजुर्ग की मौत हो गयी। पुलिस ने षव को कब्जे में लिया है। असाउर गाव निवासी रामसमुझ (55) पुत्र फिरतू यादव के दो जगह मकान है। एक जगह परिजन रहते है। दूसरे जगह मडई के सहारे दीवार वाली जगह पर खुद रहते थे। रात में अचानक दीवार गिर गयी।दीवार के मलबे में दबने से रामसमुझ की मौत हो गयी। परिजनो ने सूचना पुलिस को दी।पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। मृतक के पास एक पुत्र है जो इन दिनो मुम्बई में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *