पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रत्येक केंद्र पर रहेगी तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था, कड़ाई से नियमों का होगा पालन, एसपी ने दी जानकारी

Blog
Spread the love

आजमगढ़ जिले में आगामी 17 व 18 फरवरी को पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन होने वाला है। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 68 केन्द्रों पर चार पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। जनपद में इस परीक्षा में करीब 32 हजार छात्रों के शामिल होने की संभावना है। पुलिस प्रशासन ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए प्रवेश के दौरान प्रतिबंधित सामानों की गाइड लाइन जारी किया है। इसके लिए प्रत्येक सेंटर पर एक बैनर चस्पा किया जाएगा।

गुरूवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा की शुचिता बनाएं रहने के लिए 68 केन्द्रों को पांच जोन में बांटा गया है। हर जोन में निगरानी के लिए एक SDM व CO को तैनात किया गया है। उनके नीचे संबंधित थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्रों के केन्द्रों पर नजर रखने के लिए निर्देश जारी किया गया है। हर केन्द्र पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने बताया कि केन्द्रों पर प्रवेश के दौरान अभ्यर्थी अपने के साथ केवल ब्लू व ब्लैक पेन ही अंदर लेकर जा सकते है। जबकि किसी प्रकार का कागज, पेंसिल बाक्स, मोबाइल, टोपी, कैलकुलेटर, बैग, कैमरा, किसी कभी प्रकार की घड़ी, ब्लू टूथ, हेयर बैंड आदि सामानों को प्रतिबंधित किया गया है। छात्रों की सुविधा के लिए प्रतिबंधित सामानों का एक बैनर भी हर सेंटर पर लगाया जाएगा।

पुलिस भर्ती परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दी जानकारी

प्रत्येक केंद्र पर रहेगी तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

कड़ाई से नियमों का होगा पालन, एसपी ने दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *