शादी के डेढ़ वर्ष बाद विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या मुकदमा दर्ज, सभी आरोपित पुलिस हिरासत में

Blog
Spread the love

आजमगढ़: सरायमीर थाना के महाजनी टोला में शादी के डेढ़ साल बाद ही विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियाें में मौत हो गई। जौनपुर जिले के थाना खुटहन के ख्वाजापुर गांव निवासी मृतका के पिता इस्लाम ने रविवार को मृतक के पति, सास, ससुर, ननद सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सभी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
ख्वाजापुर गांव निवासी मृतका के पिता इस्लाम ने तहरीर के माध्यम से बताया कि उनकी 21 वर्षी पुत्री मुस्कान की शादी लगभग डेढ़ वर्ष पहले महाजनी टोला सरायमीर झीनक के पुत्र असफाक के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ हुई थी। मुस्कान अपने ससुराल गई तो उसके पति असफाक, ससुर झीनक उर्फ अतहर, सास बेबी, ननद मोना, ननद साहवा मिलकर दहेज कि मांग करते थे। मेरी पुत्री चुपचाप रहती थी। कुछ समय बीत जाने के बाद मेरी पुत्री से उसके ससुराल वाले दहेज के लिए उसे मारते-पीटते थे। जिसके संबंध में मेरी पुत्री फोन करके बताती थी। शनिवार को मेरी पुत्री कि ननद साहवा व उसका भाई असफाक मेरे बेटे के मोबाइल फोन पर बताया कि तुम्हारी बहन की तबीयत खराब चल रही है, जो काफी दिन से बीमार है। सूचना पर जब मैं अपने पुत्री मुस्कान के घर महाजनी टोला सरायमीर आया तो देखा मुस्कान अपने कमरे में बदहवास पड़ी है। काफी हिलाने बुलाने पर नहीं बोली, जो मृतक हालत में पड़ी है। ससुरालीजनों ने लो दहेज के लिए मेरी पुत्री को मार डाला। मुस्कान को पांच माह पूर्व बेटा पैदा हुआ था।प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि सभी आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *