आरटीओ ऑफिस के समीप से वर्ष 2016 में लखनऊ में सड़क हादसे में मौत का आरोपी हरदोई निवासी गिरफ्तार, आजमगढ़ में दलाल से बनवाया था फर्जी डीएल

Blog
Spread the love

आजमगढ़ के थाना सिधारी क्षेत्र के आरटीओ ऑफिस के समीप सर्वोदय स्कूल गेट के पास से
लखनऊ में सड़क हादसे में गैर इरादत्तन हत्या के मुकदमा में वर्ष 2016 से वांछित हरदोई जिला निवासी अभियुक्त शनिवार को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त ने आजमगढ़ में आरटीओ ऑफिस में दलाल के माध्यम से गलत पता देकर फर्जी डीएल बनवाया था।
बड़ा दें कि 30 मई 2016 को वादी मुकदमा बृजेन्द्र कुमार सिंह निवासी महानगर थाना महानगर लखनऊ द्वारा थाना महानगर लखनऊ में सूचना दिया गया कि आटो रिक्शा के चालक की लापरवाही के कारण आटो दुर्घटना ग्रस्त हो गयी थी जिसमें बैठे उनके बड़े भाई अशोक कुमार सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। आटो रिक्शा में बैठे अन्य लोग भी गम्भीर रूप से घायल हो गये। मुकदमा दर्ज होने पर विवेचना में आटो चालक राकेश कुमार पुत्र स्व0 वेदप्रकाश निवासी सैदपुर खुर्द थाना बघौली जिला हरदोई हालपता नियर सूर्या धर्म काटं तकरोही बाजार इन्दिरा नगर लखनऊ का नाम प्रकाश में आया। उसके डीएल की जांच की गई तो आजमगढ़ से बना था। आजमगढ़ में कम्प्यूटर में उपलब्ध अभिलेखानुसार लाइसेंस की फीडिंग टी0एस0आर0 डाटा प्रोसेसिंग लिमिटेड जानकीपुरम, लखनऊ के वेण्डर सन्दीप यादव पुत्र गिरजा प्रसाद यादव, निवासी एकडंगी पोस्ट कोयलसा, थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ के द्वारा की गयी है। फर्जी अभिलेख तैयार कराने के सम्बन्ध मे राकेश कुमार के साथ ही सहयोग करने एवं कूटरचित अभिलेख तैयार करके कम्प्यूटर में फीडिंग करने के सम्बन्ध में कंपनी के साथ ही सन्दीप यादव के विरूद्ध संगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुआ। शनिवार को निरीक्षक अपराध अनुराग कुमार मय हमराह द्वारा मुकदमा उक्त में नामित अभियुक्त राकेश कुमार को आरटीओ आफिस के पास सर्वोदय स्कूल के गेट के पास सड़क के किनारे से मुखबिर के सूचना पर गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि वह आटो चलाता है, उससे लखनऊ में एक एक्सीडेन्ट हो गया था तो उस मुकदमें में डीएल लगाने के लिए मैं लखनऊ जिले में डीएल बनवाने के प्रयास किया लेकिन नहीं बन पाया तो आजमगढ़ जिले से अपना डीएल एक दलाल के माध्यम से बनवाया था। उस दलाल का नाम पता नहीं जानता है। आजमगढ़ में बिलरियागंज का गलत पता देकर उस समय अपना डीएल बनवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *