सीएम योगी ने कलेक्टर सभागार में मंडल के अधिकारियों के साथ की बैठक, आजमगढ़ के डीएम एसपी को लगाई फटकार, जन प्रतिनिधियों ने कहा अधिकारी समस्याओं को नहीं सुन रहे हैं, थाने से लेकर तहसील तक नहीं हो रही है सुनवाई

Blog
Spread the love

आजमगढ़। पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को 11 बजे पुलिस लाइन पहुंचे वहां से कार के जरिए सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे और अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
जनपदीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधि के साथ सीएम ने बैठक की। जबकि मऊ और बलिया के अधिकारी ऑनलाइन बैठक जुड़े थे । सीएम ने विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान मेहनगर की गोशाला कांड पर सीएम ने अधिकारियों की क्लास लगाई। जनप्रतिनिधियों ने कहा- अधिकारी बात नहीं सुनते हैं। इस पर सीएम योगी ने डीएम विशाल भारद्वाज को सख्त निर्देश दिए।
मेहनगर में 9 जुलाई को पांच गायों की मौत के मामले पर सीएम ने जांच और कार्रवाई रिपोर्ट देखी। इसके अलावा, जिले में तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अधिकारियों को फटकार लगाई।पूरा कलेक्ट्रेट पुलिस छावनी में तब्दील रहा। बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों ने कहा कि अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है
अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा किए जाने को लेकर भाजपा के एमएलसी रामसूरत राजभर ने कुछ मामलों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया और कहा कि छोटे-छोटे मामले भी तहसील और थाने पर नहीं सुने जाते हैं जब हम इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करते हैं तो वहां भी सुनवाई नहीं होती उच्च अधिकारियों के फोन नहीं उठाते हद तो यह हो जाती है कि उच्च न्यायालय के निर्देशों का भी पालन अधिकारी नहीं कर रहे हैं एमएलसी रामसूरत राजभर की शिकायत को सुनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान डीएम एसपी को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि इस तरीके की शिकायत फिर नहीं आनी चाहिए।
बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए एमएलसी रामसूरत राजभर ने कहा की 2024 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की हार का बड़ा कारण मनमाने अधिकारी थे और अगर सुधार नहीं हुआ तो 2027 के चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।
बैठक के बाबत जानकारी देते हुए ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने विकास कार्यों के साथ ही कानून व्यवस्था की समीक्षा की है। बताया की किसानों के लिए राहत भरी खबर है कि अब उन्हें 16 घंटे बिजली मिलेगी पहले 10 घंटे मिलती थी।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद नीलम सोनकर का नाम भी सूची में नहीं था जिन्हें पुलिसकर्मियों ने वापस कर दिया। इस बैठक में नगर विकास मंत्री एके शर्मा, मंत्री दारा सिंह चौहान, मंत्री दानिश अंसारी, एमएलसी विजय बहादुर पाठक, पूर्व सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, एमएलसी रामसूरत राजभर, पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *