श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज बरदह में मेंटेनेंस के नाम पर छात्र छात्राओं से 150 रुपए प्रत्येक से लिए जाने पर जताया विरोध, प्रधानाचार्य ने किया शांत

Blog
Spread the love

आजमगढ़ के बरदह थाना के बरदह कस्बा स्थित श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं ने विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय मेंटेनेंस के लिए विद्यालय के प्रत्येक छात्र छात्रा से एक सौ पचास रुपए लिए जाने को लेकर आक्रोश जताया। हालांकि प्रधानाचार्य द्वारा सभी छात्र छात्राओं को समझाने का प्रयास किया गया।
बताया जा रहा है कि किसी छात्र द्वारा इस संबंध में वीडियो बना कर वायरल कर दिया गया था जो स्थानीय क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। स्थानीय कस्बा स्थित श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अभयनाथ द्वारा मंगलवार को वीडियो वायरल को लेकर बताया कि पूर्व में विद्यालय के अभिभावक व शिक्षक समिति का गठन किया गया था एवम समिति का खाता भी स्थानीय बैक में खोला गया। ताकि विद्यालय में छात्र छात्राओं पर लगाये गए शुल्क को रख कर विद्यालय का विकास किया जाए। एक सप्ताह पूर्व विद्यालय परिसर में विद्यालय में सात सदस्यीय समिति बनाई गई। जिस पर सभी लोगो द्वारा सहमति व्यक्त किया गया। पूर्व में सीसीटीवी कैमरा, तार डेस्क बेंच की मरम्मत एवम विकास कार्य के लिए प्रति छात्र छात्रा से 150 रुपया लेने की सहमति बनी थी। लेकिन कुछ छात्र द्वारा असहमति जताने व विद्यालय प्रशासन को बदनाम करने की दृष्टि से इस तरह का प्रचार किया जा रहा है। प्रधानाचार्य ने बताया कि उक्त मामले की जिला विद्यालय निरीक्षक आजमगढ़, संयुक्त शिक्षा निदेशक आजमगढ़ थानाध्यक्ष बरदह को सूचना दी गई है। वायरल वीडियो गलत है और निराधार है।

श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज बरदह में बनाया वीडियो

मेंटेनेंस के नाम पर छात्र छात्राओं से वसूली पर आक्रोश

150 रुपए प्रत्येक से लिए जाने पर जताया विरोध, प्रधानाचार्य ने किया शांत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *