बुजुर्ग मां को गोंद में लेकर 2 किमी दूर पैदल अस्पताल ले जाना पड़ा, अस्पताल में नहीं मिला स्ट्रैचर

Azamgarh Uttar Pradesh
Spread the love

आज़मगढ़: जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यहां एक परिवार की आर्थिक हालात इतनी खराब हैं कि, मजबूरन कलयुग के श्रवण कुमार को अपनी बुजुर्ग मां को गोंद में लेकर 2 किमी दूर पैदल अस्पताल ले जाना पड़ा। हैरानी की बात तो ये रही कि, कई लोग बुजुर्ग महिला को बेटे द्वारा गोंद में ले जाते देखा गया, लेकिन कोई भी उनकी मदद को आगे नहीं आया। वही अस्पताल में डॉक्टर भी बेरहम दिखाई दिए आलम यह रहा कि बुजुर्ग महिला को अस्पताल में स्ट्रैचर तक नही मिला। और उसका बेटा अपनी बुजुर्ग माँ को गोद मे लेकर चक्कर काटता रहा जिसका वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

आपको बतादें कि सिधारी थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम निवासी वृद्ध महिला मीना पत्नी दुखरन को कुछ दिनों पूर्व पैर में चोट लग गयी थी। परिवार की आर्थिक स्थिति सही नही होने के कारण महिला का इलाज सही से नही हो सका और उसके पैर में सड़न होने लगा। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उसके बेटे रवि ने अपनी माँ को अस्पताल में दिखाने के लिए घर से निकला लेकिन उसके पास पैसा न होने के कारण कोई भी रिक्शा ऑटो वाला उसे बैठाने के लिए तैयार नही हुआ जिसके बाद कलयुग के श्रवण कुमार बेटे ने अपनी माँ को अस्पताल ले जाने के लिए उसे अपनी गोंद में उठाया और पैदल अस्पताल पहुंच गया।

जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। युवक से जब इस मामले में जाना गया तो उसने बताया कि, उसकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि, उसके पास मोबाइल फोन तक नहीं है। इसी के चलते वो एम्बुलेंस को भी कॉल नहीं कर सका। वहीं लोगों से जब उसने मदद मांगी तो किसी ने उसकी मदद भी नहीं की। इसलिए मजबूरन उसे अपनी बीमार बुजुर्ग मां को पैदल अस्पताल लाना पड़ा।

वही इस मामले में सीएमओ इंद्र नारायण तिवारी का कहना है कि अस्पताल में स्ट्रैचर पर्याप्त मात्रा में है और स्पष्ट निर्देश दिए गए और जिस मरीज को भी आवश्यकता पड़ती है उसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए। मेरे द्वारा बीच बीच मे निरीक्षण भी किया जाता है।इसके बावजूद भी अगर इस तरह की लापरवाही हुई है तो जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *