नेशनल स्कूल अवार्ड से सम्मानित हुआ जीडी ग्लोबल स्कूल, नेशनल स्कूल अवार्ड एशोसिएशन दिल्ली द्वारा सम्मानित

Blog
Spread the love

आजमगढ़ जनपद के करतालपुर स्थित प्रसिद्ध जीडी ग्लोबल स्कूल को ‘नेशनल स्कूल अवार्ड एसोसिएशन ‘ दिल्ली द्वारा सम्मानित किया गया। विद्यालय को यह अवार्ड विद्यालय में सर्वाधिक उत्कृष्ट योग्य शिक्षकों हेतु प्रदान किया गया। नेशनल स्कूल अवार्ड एशोसिएशन एक स्वैच्छिक संस्था है जो विभिन्न जनपदों के विद्यालयों की शिक्षा तकनीकियों, उनके परिणामों, मानकों आदि पर कार्य करता है। दिनांक १ सितंबर २०२४ दिन रविवार को नई दिल्ली स्थित रेडिशन ब्लू होटल के सभागार में विभिन्न मानकों पर अधारित अवार्ड कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विद्यालय के कार्यकारी निदेशक श्री श्रीश अग्रवाल को विद्यालय में सर्वाधिक योग्य शिक्षकों हेतु सम्मानित किया गया।कार्यकारी निदेशक जी ने बताया कि हमारे स्कूल को बेस्ट फैकल्टी अवार्ड से सम्मानित किया गया है, यह एक गर्व का पल है। हमारे स्कूल ने उत्कृष्टता की नई ऊंचाइयों को छुआ है। स्कूल के शिक्षकों और छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण को सलाम।विद्यालय‌की निर्देशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने इस अवसर पर खुशियां व्यक्त करते हुए बताया कि
बाल-केंद्रित शैक्षणिक कार्यक्रम और नवीन शिक्षण पद्धतियां छात्रों को आलोचनात्मक सोच विकसित करने और जांच और तर्क के माध्यम से सीखने के लिए प्रेरित करती हैं। हमारे शिक्षक शिक्षण की तकनीकि को दृष्टिगत रखते हुए अध्यापन कार्य करते हैं। शिक्षण कला व्यक्तिगत और सामाजिक मूल्यों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं।विद्यालय के प्रबंधक‌ श्री गौरव अग्रवाल ने‌ विद्यालय की इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार को बधाई देते हुए कहा कि हमारी मजबूत, महत्वाकांक्षी और समर्पित शिक्षकों की टीम हमारे छात्रों की आकांक्षाओं को वर्तमान और आने वाले वर्षों में पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।
शिक्षा का उद्देश्य न केवल योग्य प्रशासक बनना है बल्कि एक मित्र, दार्शनिक और विद्यार्थियों के लिए एक मार्ग दर्शक बनना भी है जिसके ऊपर वे हर समय विश्वास कर सकें ।राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में शिक्षकों का अमूल्य योगदान‌ होति है।
विद्यालय की उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक ने इस अवसर पर आनंदित होते हुए कहा कि
किसी राष्ट्र के भाग्य का निर्धारण उस राष्ट्र् में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता पर निर्भर है । शिक्षा विद्यार्थी को स्वयं से खोज के लिए सशक्त बनाती है। प्रत्येक विद्यार्थी के अन्दर एक डॉक्टर, इंजीनियर, अध्यापक, समाजसेवी, खिलाड़ी, पर्यावरणविद्, कवि, लेखक, अर्थशास्त्री इत्यादि छिपा है।और हम विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य को‌ संवारने के लिए समर्पित हैं।विद्याल‌य की को-आर्डिनेटर श्रीमती सुमन‌ यादव ने इस अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए अत्यंत ही गर्व का विषय है। इस सम्मान से संपूर्ण विद्यालय परिवार में हर्ष की लहर व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *