कलेक्ट्रेट के गांधी हॉल में ईवीएम डिमॉन्सट्रेशन सेंटर का डीएम ने किया शुभारंभ, कहा लोगों को जागरूक व प्रशिक्षण को लेकर हो रहा कार्य

Blog
Spread the love

आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट स्थित गांधी हॉल में बुधवार को डीएम विशाल भारद्वाज ने ईवीएम डिमॉन्सट्रेशन सेंटर का शुभारंभ किया। इस दौरान लोगों को स्टॉल लगाकर व बैनर पोस्टर के माध्यम से ईवीएम से वोट डालने के प्रति जागरुक करते हुए प्रशिक्षित भी किया गया।

एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में जानकारी देने के लिए ईवीएम डिमॉन्सट्रेशन सेंटर को बनाया गया है। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूकता को लेकर यह लगाया गया है। इसके अलावा जो नए वोटर हैं उनको ईवीएम पर कैसे वोटिंग करनी है और वीवीपैट मशीन पर जो वोट किया है उसकी पर्ची दिखाई देती है और निकलती है इसको लेकर बताया गया। इसके अलावा बीयू और सीयू क्या होता है इसकी जानकारी दी जा रही है। यहां आने वाले सभी लोगों के नाम को लिखा गया और उनको इसके बारे में जानकारी दी गई। एटीएम ने बताया कि प्रत्येक कार्य दिवस पर यहां पर यह स्टाल लगा रहेगा और ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं के लिए सभी तहसील मुख्यालयों पर ईवीएम डिमॉन्सट्रेशन सेंटर बनाया गया है।

कलेक्ट्रेट के गांधी हॉल में ईवीएम डिमॉन्सट्रेशन सेंटर का शुभारंभ

डीएम ने किया शुभारंभ, लोगों को दी जानकारी

लोगों को जागरूक करने व प्रशिक्षण को लेकर हो रहा कार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *