कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव को लेकर डीएम एसपी ने की प्रेसवार्ता, भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव को लेकर की जा रही कारवाई के संबंध में दी जानकारी

Blog
Spread the love

आजमगढ़ जनपद की दोनों लोकसभा सीट लालगंज सुरक्षित और आजमगढ़ सदर संसदीय सीट के लिए 25 मई को छठवें चरण में मतदान कराया जाएगा। आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने इस मामले में जानकारी दी और कहा कि जनपद में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो गया है। उन्होंने कहा कि जनपद में 29 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी। 6 मई को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख है। 7 मई को अभी नामांकन पत्र की संविक्षा होगी। 9 मई को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में दोनों लोकसभा क्षेत्र मिलाकर कुल 36 लाख 93 हजार 275 मतदाता हैं। जिसमें पुरुष मतदाता 19 लाख 42 हजार 903 हैं जबकि महिला मतदाता 17 लाख 50 हजार 305 हैं।

आजमगढ़ में चुनाव आचार संहिता लागू होते ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी अनुराग आर्य ने कलेक्ट्रेट सभागार में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद में 254 सेक्टर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। जनपद की छह जिलों से लगने वाली सीमाओं पर 37 बैरियर लगाए गए हैं। इसके अलावा जनपद के अंदर भी सभी थाना की सीमा पर भी 74 बैरियर लगाए गए हैं। 50 पुलिस पिकेट तैनात की गई है। एसपी ने बताया कि 114 के खिलाफ गुंडा एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। पिछले कुछ दिनों में 82 लाख कीमत की 14 हजार लीटर अवैध शराब पकड़ी गई है। 40 किलो गाजा बरामद किया गया है। एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। एसपी ने बताया कि पिछले निर्वाचन में 30 मुकदमों के 165 अभियुक्तों के सत्यापन की भी कारवाई प्रचलन में हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में शांतिपूर्ण तरीके से भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

कलेक्ट्रेट सभागार में एसपी ने जनपद में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दी जानकारी

भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव को लेकर की जा रही पुलिस की कारवाई के संबंध में दी जानकारी

254 सेक्टर पुलिस अधिकारियों की हुई तैनाती, जगह जगह बैरियर लगाकर होगी जांच

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम विशाल भारद्वाज ने की प्रेसवार्ता

डीएम ने कहा कि जनपद की दोनों लोकसभा सीट पर 25 मई को होगा मतदान

जनपद की दोनों लोकसभा सीट पर कुल मिलाकर 3693275 हैं मतदाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *